जिला स्तरीय रोजगार मेले में 708 युवाओं का चयन

- Friday, June 29, 2018 . Read

मेले के शुभारंभ अवसर पर विधायकद्वय ने किया संबोधित

अलीराजपुर।  जिले के शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार मेले एक सहज और सरल रोजगार मिलने का माध्यम बन रहे है। इनका लाभ अधिक से अधिक युवाओं लेना चाहिए। युवाओं को घर और क्षेत्र का मोह त्यागकर आगे बढने के अवसरों का लाभ लेना चाहिए। यह बात विधायक श्री नागरसिंह चौहान ने जिला स्तरीय रोजगार मेले के शुभारंभ अवसर पर कही। उन्होंने प्रदेश सरकार की विभिन्न युवाओं स्वरोजगार संबंधित योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा जिले में भी रोजगार स्थापित करने संबंधित कई संभावनाएं है। अब आवश्यकता है कि शिक्षित बेरोजगार युवा इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ ले। रोजगार मेले के शुभारंभ अवसर पर कलेक्टर श्री गणेश शंकर मिश्रा, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एमएल त्यागी सहित अन्य विभागों के विभाग प्रमुख, रोजगार अधिकारी, उद्योग विभाग महाप्रबंधक श्री एसएस मंडलोई एलडीएम श्री संतोष कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।
            मेले को विधायक श्री माधोसिंह डावर ने भी संबोधित किया। उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा आप रोजगार लेने वाले नहीं रोजगार देने वाले बनें। अपने रोजगार व्यवसाय को स्थापित करने को लेकर प्रदेश ही नहीं देश में असीम संभावनाएं है बस आवश्यकता है कि युवा पूरे उत्साह और आत्म विश्वास के साथ अपने रोजगार को स्थापित करने के लिए एक कदम आगे बढाए। उन्होंने शिक्षित बेरोजगार युवाओं से रोजगार मेले के माध्यम से विभिन्न कंपनियों में जाकर इस सुनहरे अवसर का लाभ लेने का आह्वान किया। मेले का शुभारंभ विधायकद्वय श्री चौहान एवं श्री डावर ने मां सरस्वती के चित्र का पूजन करके किया। उन्होंने मेला स्थल पर विभिन्न कंपनी प्रतिनिधियों से चर्चा कर युवाओं हेतु कंपनी में अवसरों और लाभों के बारे में विस्तार से चर्चा करके जानकारी ली। मेले में उपस्थित बडी संख्या में युवाओं को विभिन्न विभाग प्रमुखों ने शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी स्वरोजगार स्थापित करने वाली योजनाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए काउंसलिंग की। साथ ही रोजगार मेले में उपस्थित कंपनियों में जाकर रोजगार के बेहतर अवसर का लाभ लेने के बारे में जानकारी दी। 
          जिला रोजगार अधिकारी श्री केएस ठाकुर एवं प्राचार्य औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था अलीराजपुर श्री एमएस भयडिया ने बताया स्थानीय खेल परिसर में आयोजित रोजगार मेले में यशस्वी ग्रुप इन्दौर, उढान मेनेजमेंट, विनायक होम हैल्थ केयर, एनएनटी अहमदाबाद, प्रतिभा सिन्टेक्स पिथनपुर, डाकिंग्स इन्टरनेशन इन्दौर, आईवीआईवीओ प्लेसमेंट उज्जैन, आईईटीएस इन्दौर, वेस्टीज इंडिया उज्जैन, मां चांमुडा इन्टरप्राइजेस देवास कंपनियों के प्रतिनिधि सम्मिलित हुए। मेले के लिए बडी संख्या में युवाओं ने पंजीयन कराया। इनमें से विभिन्न कंपनियों के लिए 708 युवाओं का चयन हुआ। वहीं जिला उद्योग एवं व्यापार केन्द्र के लिए 35 आवेदन प्राप्त हुए। कार्यक्रम का संचालन एनआरएलएम जिला प्रबंधक सुश्री शीला शुक्ला ने किया अंत में आभार श्री ठाकुर ने माना।


अलीराजपुर जिले की हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारा Facebook पेज को लाइक करें
[left-side]

मेले में उपस्थित बडी संख्या में युवाओं को विभिन्न विभाग प्रमुखों ने शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी स्वरोजगार स्थापित करने वाली योजनाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए काउंसलिंग की।

Reactions: