प्रधानमंत्री आवास के माध्यम से पहुंच रहा आमजन तक सामाजिक सरोकार का संदेश

- Tuesday, July 03, 2018 . Read
प्रधानमंत्री आवास के माध्यम से पहुंच रहा आमजन तक सामाजिक सरोकार का संदेश
अलीराजपुर। जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे गरीबों के आशियाने अन्य लोगों तक सामाजिक सरोकार से जुडे संदेश देने का माध्यम बन रहे है। अलीराजपुर जिले के दूरस्थ ग्रामीण और वन अंचल में बन रहे आवासों के माध्यम से बेटी बचाओं, बेटी पढाओं, पर्यावरण की रक्षा, स्वच्छता का संदेश देते नारे अनायास ही इन मकानों की ओर सबका ध्यान आकर्शित कर रहे है। जिले के कट्ठीवाडा, सोडवा, अलीराजपुर, जोबट और उदयगढ और चद्रशेखर आजाद नगर विकासखंड में प्रत्येक पंचायत में बनें बडी संख्या में प्रधानमंत्री आवास ग्रामीणों को एक सौगात तो है ही, इन आवासों पर लिखे सामाजिक सरोकार के संदेश आमजन में सामाजिक चेतना और जनजागरूकता का अलख जगाने का काम भी कर रहे है। 
        इस संबंध में आम्बाडबेरी निवासी श्री बाबी झिनका बताते है कि हमने प्रधानमंत्री आवास को बहुत ही अच्छे तरीके से बनया। हमने घर को आकर्षक रंग रोगन तो किया ही। अच्छे संदेश दे ऐसे नारे भी लिखवाएं है। हमारे घर अन्य घरों से अलग नजर आते है। हमारे घरों के बाहर लिखे नारों को पढकर कई लोग हमारी प्रशंसा भी करते है। इस संबंध में सरपंच श्री माधोसिंह तोमर ने बताया हमने हमारी पंचायत में प्रधानमंत्री आवास के तहत बने मकानों को गुणवत्ता से बनाने के साथ-साथ इनके रंग रोगन में भी ग्रामीणों को विशेष बातें बताई। गांव में बने सभी आवासों पर विभिन्न संदेश देते नारे लिखे है। जो सभी का ध्यान आकर्षित करते है। 
       इस संबंध में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एमएल त्यागी ने बताया जिले में अनेक पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले आवासों को ग्रामीणों ने बहुत ही बेहतर ढंग से रंग-रोगन किया है। इससे मकान आकर्षक लगता है। कई जगह इन आवासों पर बहुत ही अच्छे सामाजिक सरोकार से जुडे नारे भी लिखे गए है जो आमजन में जनजागरूकता लाने का काम कर रहे है। इन आवासों को विशेष रूप से देखने जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनीता चौहान भी इन ग्रामों में पहुंच रही है। जिससे अन्य ग्रामीण भी गुणवत्ता पूर्ण आवास के साथ-साथ सामाजिक सरोकार से इस अभियान को आगे बढाने के प्रयासों को बल दे रहे है।

अलीराजपुर जिले की हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारा Facebook पेज को लाइक करें

बेटी बचाओं, बेटी पढाओं, पर्यावरण की रक्षा, स्वच्छता का संदेश देते नारे अनायास ही इन मकानों की ओर सबका ध्यान आकर्शित कर रहे है.

Reactions: