स्वीप गतिविधि के तहत मतदाता जागरूकता मार्ग और सेल्फी पाइंट का शुभारंभ

- Friday, March 15, 2019 . Read
अलीराजपुर। लोक सभा 2019 के अंतर्गत स्वीप गतिविधियों के प्रभावी क्रियान्वयन एवं आमजन को मतदाता जनजागरूकता कार्यक्रम से जोडने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शमीम उद्दीन एवं पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने मतदाता जागरूकता मार्ग का फीता काट स्वीप गतिविधियों का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सेल्फी पाइंट की भी शुरूआत की गई। इस अवसर पर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप जिला नोडल अधिकारी श्री राजेश जैन सहित बडी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी, आमजन उपस्थित थे।            
स्वीप गतिविधि के तहत मतदाता जागरूकता मार्ग और सेल्फी पाइंट का शुभारंभ          उल्लेखनीय है कि जिले में मतदाता जनजागरूकता हेतु जिला प्रशासन द्वारा विशेष प्रयास किये जा रहे है। इसी कडी में जिला मुख्यालय के सबसे व्यस्ततम मार्ग एमजी रोड बस स्टैंड से दाहोद नाका तक इस मार्ग पर स्वीप गतिविधियों को पूरे निर्वाचन कार्यक्रम के दौरान विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। जिसके माध्यम से आमजन, ग्रामीणजन तथा अधिक से अधिक मतदाता स्वीप गतिविधियों से जुडे और मतदान दिवस पर अधिक से अधिक संख्या में मतदाता मतदान हेतु प्रेरित हो। 
         स्वीप गतिविधियों के संबंधित जिला पंचायत सीईओ श्री जैन ने बताया आज उक्त मार्ग को मतदाता जागरूकता मार्ग के रूप में तैयार करके स्वीप गतिविधियां प्रारंभ की गई है। इसके पश्चात लगातार उक्त मार्ग पर स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया जिले में नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वीप गतिविधियों के माध्यम से आमजन को मतदाता जागरूकता के महत्व को बताया जा रहा है। इस कडी में उक्त प्रयास किया गया है। उन्होंने आमजन, समाजसेवी, महिलाओं, पुरूषों आदि सहित प्रत्येक मतदाता से स्वीप गतिविधियों के माध्यम से जुडकर मतदाता जागरूकता के प्रयासों में सहभागी करने का का आह्वान किया तथा अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।

 [right-post]
अलीराजपुर जिले की हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारा Facebook पेज लाइक करें

कार्यक्रम के माध्यम से आमजन, ग्रामीणजन तथा अधिक से अधिक मतदाता स्वीप गतिविधियों से जुडे और मतदान दिवस पर अधिक से अधिक संख्या में मतदाता मतदान हेतु प्रेरित हो।

Reactions: