92 स्वयं सहायता समूहों को 1 करोड 48 लाख का सीसीएल फंड जारी

- Wednesday, July 31, 2019 . Read

उदयगढ में आयोजित हुआ वित्तीय साक्षरता प्रशिक्षण एवं नगद साख सीमा वितरण कार्यक्रम

अलिराजपुर। म.प्र डे राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत विकासखंड उदयगढ में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं का वित्तीय साक्षरता प्रशिक्षण एवं नगद साख सीमा वितरण कार्यक्रम का आयोजन जनपद पंचायत उदयगढ में रखा गया। इस कार्यक्रम में विशेष रूप से कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्रीमती सुरभि गुप्ता उपस्थित हुईं। उक्त कार्यक्रम में उन्होंने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को संबोधित किया तथा नगद साख सीमा के चैक वितरित किये। कार्यक्रम लीड बैंक मैनेजर श्री राजेश कथिरिया, अग्रणी जिला प्रबंधक बैक ऑफ बडौदा अलीराजपुर शाखा प्रबंधक श्री टीएस रावत, बीओबी शाखा प्रबंधक उदयगढ श्री अवतार सिंह डांगी, जिला उद्योग एवं व्यापार केन्द्र महाप्रबंधक श्री एसएस मंडलोई, तहसीलदार जोबट श्रीमती आशा परमार, डीपीएम एनआरएलएम सुश्री शीला शुक्ला सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित थे।
alirajpur news- 92 स्वयं सहायता समूहों को 1 करोड 48 लाख का सीसीएल फंड जारी             कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र का पूजन और पुष्पमाला अर्पित करके किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने समस्त समूह की महिलाओं से आह्वान किया कि वे बैंक से मिलने वाली ऋण राशि का सदुपयोग करें। उक्त राशि से आजीविका गतिविधि प्रारंभ करते हुए संवहनीय आजीविका के संसाधन तैयार करें। उन्होंने वित्तीय साक्षरता के महत्व पर प्रकाश डालते हुए इसे समूह की महिलाओं के लिए अत्यावश्यक गतिविधि बताया। इस अवसर पर उपस्थित बडी संख्या में समूह की महिलाओं से कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने आह्वान किया कि वे अपने बच्चों को नियमित रूप से आंगनवाडी और स्कूल भेंजें। बच्चों और स्वयं के साथ-साथ परिवार के अन्य सदस्यों के पोषण पर भी विशेष रूप से ध्यान दें। घरों में एवं स्वयं की साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें।
       इस अवसर पर समूह की महिलाओं ने अपने अनुभव साझा किये। कार्यक्रम में अतिथिगण का स्वागत समूह सदस्यों ने पुष्पमाला से किया। कार्यक्रम में 92 स्वयं सहायता समूहों को एक करोड 48 लाख रूपये की नगद साख सीमा राशि के चैक वितरित किये गए। कार्यक्रम में बैंक ऑफ बडौदा को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। कार्यक्रम में बडी संख्या में आजीविका स्वयं सहायता समूहों की महिलाएं, जनपद पंचायत सीईओ श्री पंवार, बीआरसी श्री सोलंकी सहित विकासखंड स्तर का आजीविका मिशन का मैदानी अमला सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन विकासखंड समन्वयक श्री विजय सोनी ने किया।

[left-post]

अलीराजपुर जिले की हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारा Facebook पेज लाइक करें

उक्त राशि से आजीविका गतिविधि प्रारंभ करते हुए संवहनीय आजीविका के संसाधन तैयार होंगे।

Reactions: