अलीराजपुर जिले की 18 बालिकाएं राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगी

- Saturday, December 07, 2019 . Read

अलीराजपुर। प्रदेश के पश्चिमी छोर पर बसे अलीराजपुर जिले की 18 बालिकाएं राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली खेल गतिविधियों में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगी। देश में साक्षरता में पिछडेपन के कलंक को दूर करने के लक्ष्य को लेकर यह बालिकाएं छात्रावास में रहकर पढाई करने के साथ-साथ अपने खेल के हुनर से जिले का नाम रोशन करेंगी। यह सभी बालिकाएं 9 से 13 दिसंबर 2019 तक भोपाल में आयोजित होने वाली एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयीन अखिल भारतीय खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेंगी। उक्त प्रतियोगिता में देश भर के 24 राज्यों की टीमें भाग लेंगी। एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय अलीराजपुर में पढने वाली यह बालिकाएं कबड्डी, 15 सौ मीटर दौड, डीस्क थ्रो, स्लो रनिंग, बाक्सींग खेल में राष्ट्रीय स्तर पर जिले का प्रतिनिधित्व करेंगी। उक्त सभी बालिकाएं 8 दिसंबर 2019 को राष्ट्रीय खेल में भाग लेने के लिए अलीराजुपर से भोपाल के लिए रवाना होंगी।
         इन बालिकाओं में कबड्डी प्रतियोगिता में कुमारी किरण किराड, कु. मनीषा रावत, कु. लीला देवडा, कु प्रमीला डावर, कु बबली डूडवे, कु. ललीता कनेश, कु. संगीता कनेश, कुमार करिश्मा किराड एवं कु. रिंकी डावर है। इसी प्रकार 15 सौं मीटर दौड में कु. रंजना सोलंकी, डीस्क थ्रो में कु सुरमा देवडा, 200 मीटर दौड में कु. प्रमीला सस्तिया है। स्लो रनिंग में कु. शर्मिला चौहान, बाक्सिंग में कु. किरण किराड, कु. लीला कनेश, कु. रीना गवले एवं कु. निर्मला कलेश है। 14 से 19 वर्ष आयु समूह की इन बालिकाओं ने अपनी खेल प्रतिभा से स्कूल नहीं वरन पूरे जिले को सम्मान दिलाया है। यह बालिकाएं राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं में जिले को सम्मान दिलाने के लिए रात दिन एक कर रही है। सर्दी के बावजूद यह बालिकाएं अल सुबह और शाम को कडी मेहनत करते हुए अपने खेल में निखार लाने के लिए मेहनत कर रही है। सभी बालिकाएं जिले को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने का जज्बा मन में लिए खेल की बारीकियां सीख रही है।
        विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती अंजू सिसौदिया ने बताया राष्ट्रीय स्तर पर यह बालिकाएं विशेष स्थान प्राप्त करें, इसके लिए हम प्रयासरत है। सभी बालिकाएं पढाई के साथ-साथ अपनी खेल प्रतिभा को निखारने में जुटी हुई है। उन्होंने बताया इन बालिकाओं ने जिला, संभाग एवं राज्य स्तर पर सफलता प्राप्त की है। अब राष्ट्रीय स्तर पर अपनी खेल प्रतिभा दिखाने के लिए प्रयासरत है। इस संबंध में कलेक्टर श्रीमती सुरभि गुप्ता ने कहा अलीराजपुर जिले का नाम यह बालिकाएं राष्ट्रीय स्तर पर रोशन करें इसके लिए इन्हें विशेष खेल प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह बालिकाएं अन्य स्कूलों और छात्रावासों की बालिकाओं के लिए रोल मॉडल बनकर उभरी है।

Alirajpur News-अलीराजपुर जिले की 18 बालिकाएं राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में जिले का करेंगी प्रतिनिधित्व

अलीराजपुर जिले की हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारा Facebook पेज लाइक करें

ग्रामीण परिवेष की इन सभी बालिकाओं ने पढाई के साथ खेल की विभिन्न विधाओं में अपने को निखारा.

Reactions: